Sunday 26 March 2023

पुलिस वैन में सिपाही पर भड़क गया अतीक अहमद, सता रहा मौत का डर, बोला- हमको प्रोग्राम मालूम है

पुलिस वैन में सिपाही पर भड़क गया अतीक अहमद, सता रहा मौत का डर, बोला- हमको प्रोग्राम मालूम है


लखनऊ : माफिया डॉन अतीक अहमद (Atiq Ahmed) प्रयागराज के रास्ते में है. अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से सड़क के रास्ते से प्रयागराज लाया जा रहा है. वहीं खबर मिली है कि वैन में बैठने से पहले डरा हुआ अतीक अहमद कुछ देर बाद ही सिपाही पर भड़क गया0. बताया जा रहा है कि अतीक अहमद साबरमती से रवाना होते समय वैन में मौजूद सिपाही पर भड़क गया था. बताया जा रहा है कि अतीक से अपना डर तो जाहिर किया ही साथ ही उसने यह भी कहा कि उसे मालूम है कि प्लान क्या है. अतीक कह रहा था, “हमको इनका प्रोग्राम मालूम है, हत्या करना चाहते हैं.”

उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम सुबह साबरमती जेल पहुंची और आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शाम करीब छह बजे एक पुलिस वैन में अहमद को लेकर निकल गई. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम रविवार शाम को माफिया एवं नेता अतीक अहमद को गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती केंद्रीय जेल से लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हुई. अतीक इस जेल में जून 2019 से बंद है. अतीक अहमद को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा, जो 28 मार्च को एक अपहरण मामले में आदेश पारित करने वाली है, जिसमें वह आरोपी है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अहमद जून 2019 से साबरमती जेल में बंद हैं. उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार, अतीक अहमद को उसके गृह राज्य (उत्तर प्रदेश) से साबरमती जेल स्थानांतरित कर दिया गया था.

प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने कहा कि प्रयागराज पुलिस की एक टीम को अतीक अहमद को लाने के लिए भेजा गया है, जिसे दी गई तारीख पर अदालत में पेश करना है. बताया जा रहा है कि इस टीम में 45 पुलिसकर्मी हैं और इसमें से 40 पुलिसकर्मियों के फोन जमा कर लिए गए हैं. इसमें सिर्फ 5 अधिकारियों को ही फोन दिए गए हैं.

अहमद 2005 में तत्कालीन बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है. उसके खिलाफ उमेश पाल की हत्या के मामले में हाल ही में मामला दर्ज किया गया था. उमेश पाल, राजू पाल की हत्या का मुख्य गवाह था. चौबीस फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

(स्रोत : न्यूज 18)


No comments:

Post a Comment