Friday 28 January 2022

PUBG खेलने से रोकता था परिवार, शख्स ने मां और भाई-बहनों की कर दी हत्या

PUBG खेलने से रोकता था परिवार, शख्स ने मां और भाई-बहनों की कर दी हत्या



लाहौर. अगर यह कहा जाए कि पबजी गेम (PUBG Game) नहीं एक नशा है, तो शायद गलत नहीं होगा. क्योंकि हालात कुछ ऐसे ही हैं. कभी रिपोर्ट सामने आ रही है कि पबजी गेम के लिए मोबाइल खरीदने के लिए किसी बच्चे ने पिता के अकाउंट से पैसे चोरी कर लिए, तो किसी पैसे नहीं मिलने पर सुसाइड (Suicide) कर ली. अब एक रिपोर्ट ऐसी आ रही है जो वाकई हैरान करने वाली है. पाकिस्तान (Pakistan) में पबजी की सनक में एक शख्स हत्यारा बन बैठा. शख्स ने अपनी मां और तीन भाई-बहनों की हत्या कर दी.

डेली स्टार की खबर के मुताबिक, लाहौर की पुलिस ने गुरुवार को दावा किया कि उसने एक महिला डॉक्टर और उसके तीन बच्चों की हत्या के मामले को सुलझा लिया है. इन चारों की लाश लाहौर के गज्जुमता में उनके घर से मिली. उन्हें गोली मारी गई थी. पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान महिला का बेटा जैन इस हत्याकांड का दोषी निकला.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा जैन इंटरनेट पर गेम खलने का आदी थी. उसे प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) खेलने की सनक थी. वह सारा दिन बस पबजी खेलने में लगा रहता था. परिवार उसे इतना ऑनलाइन गेम खेलने के लिए रोकता-टोकता था. इसे लेकर घर में आए दिन झगड़े होते रहते थे.

बीते साल अप्रैल में जैन ने अपने परिवार को रास्ते से हटाने की साजिश रची. उसने अपनी मां, बहन और भाभी की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस को घर से डॉक्टर नाहीद मुबारिक (40), महनूर (16), जन्नत फातिमा (8) और तैमूर (21) की लाशें मिली.

पुलिस के अनुसार, लाहौर के नवा कोट इलाके में पबजी गेम को लेकर अपने परिवार के सदस्यों के साथ हुए विवाद के बाद जैन ने चारों को गोली मार दी थी. पुलिस आरोपी से अभी पूछताछ कर रही है.

(स्रोत : न्यूज 18)


No comments:

Post a Comment