Saturday 4 March 2023

फीफा वर्ल्ड कप के स्टार फुटबॉलर अशरफ हकीमी पर लगा रेप का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

फीफा वर्ल्ड कप के स्टार फुटबॉलर अशरफ हकीमी पर लगा रेप का आरोप, जांच में जुटी पुलिस


नई दिल्ली: पेरिस सेंट-जर्मेन और मोरक्को के डिफेंडर अशरफ हकीमी पर रेप का आरोप लगाया गया है। फ्रांसीसी अभियोजकों ने शुक्रवार को एएफपी को बताया कि हकीमी से एक 24 वर्षीय महिला के आरोपों के संबंध में पूछताछ की गई है। हकीमी पर आरोप है कि उन्होंने 25 फरवरी को पेरिस में अपने घर पर रेप किया। हालांकि खिलाड़ी के वकील ने कहा है कि हकीमी धोखाधड़ी के प्रयास का शिकार हुआ है। नानटेरे अभियोजन कार्यालय ने शुक्रवार को कहा कि हकीमी को पुलिस की निगरानी में रखा गया है और पीड़ित से संपर्क करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

हकीमी ने सभी आरोपों का खंडन किया

उनके वकील फैनी कॉलिन के अनुसार, हकीमी ने सभी आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने जांच का स्वागत भी किया है। पीएसजी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “क्लब उस खिलाड़ी का समर्थन करता है, जिसने आरोपों का दृढ़ता से खंडन किया है। वह न्याय प्रणाली पर भरोसा करता है।” हालांकि क्लब ने कहा कि “पेरिस सेंट-जर्मेन एक संस्था है जो पिच पर और बाहर सम्मान को बढ़ावा देती है।”

मोरक्को की टीम के स्टार थे हकीमी

पीएसजी प्रबंधक क्रिस्टोफ गाल्टियर ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में जांच पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। चैंपियंस लीग के अंतिम-16 के दूसरे चरण में लीग 1 की टीम का सामना बायर्न म्यूनिख से होगा, जिसमें हकीमी के मांसपेशियों की चोट से उबरने के बाद खेलने की उम्मीद है। मैड्रिड में जन्मे खिलाड़ी पिछले साल कतर में विश्व कप के सेमीफाइनल में मोरक्को की टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा थे। सोमवार को हकीमी पेरिस में फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार समारोह में दिखाई दिए, जहां उन्हें वर्ष की FIFPro पुरुषों की विश्व टीम में नामित किया गया। कई रिपोर्टों के अनुसार, उनकी पत्नी हिबा अबौक ने तलाक के लिए केस फाइल करने का फैसला किया है।

(स्रोत : न्यूज 24, हिन्दी)


No comments:

Post a Comment