Tuesday 10 August 2021

बिहार में 15 वर्ष की नाबालिग लड़की बिना शादी हुई प्रेग्नेंट, लव जेहाद की चर्चा तेज

बिहार में 15 वर्ष की नाबालिग लड़की बिना शादी हुई प्रेग्नेंट, लव जेहाद की चर्चा तेज



EAST CHAMPARAN [JKNEWS175] : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के एक गांव में उसी गांव के युवक मुस्तफा देवान एवं उसके सहयोगियों द्वारा एक पंद्रह वर्षीय नाबालिग युवती को प्रेमजाल में फंसाकर गर्भवती कर देने का मामला प्रकाश में आया है। युवती का अपहरण 23 जुलाई को उसके घर से कर लिया गया था। घटना को लेकर अपहृत युवती की मां ने डुमरियाघाट थाना में आवेदन देकर चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें मुस्तफा देवान, जियालु देवान, नुरैशा खातून एवं नियामु देवान की पत्नी शामिल है। अपहरण के आरोपित घर में रखे इंदिरा आवास योजना से मिले एक लाख बीस हजार रुपये भी लूट ले गए थे।

वही मुस्तफा के मामा द्वारा युवती के स्वजनों को जान से मारने की धमकी देने की बात भी सामने आ रही है। इधर, युवती अचानक मोतिहारी न्यायालय में दो अगस्त को हाजिर हो गई। न्यायालय से सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस ने आनन फानन में न्यायालय पहुंचकर युवती को अपनी अभिरक्षा में लेकर न्यायालय में प्रस्तुत किया। न्यायालय के आदेश के बाद तीन अगस्त को उसकी मेडिकल जांच करवाई गई। मेडिकल जांच में युवती छह माह की गर्भवती निकली। वहीं मेडिकल सर्टिफिकेट, आधार कार्ड व स्कूल सर्टिफिकेट में भी युवती के पंद्रह वर्ष की होने की पुष्टि की गई। अपहृत युवती के गर्भवती होने की सूचना मिलने पर सभी के होश उड़ गए। न्यायालय ने युवती का बयान कलमबंद कर उसे बालिका गृह मोतिहारी में रहने का आदेश जारी किया।

केस की जांच कर रहे सअनि राजेश कुमार ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने बुधवार को युवती को मोतिहारी बरियारपुर स्थित बालिका गृह को सौंप दिया है। फिलहाल इस वक्त युवती काफी डरी सहमी हुई है। युवक ने नाबालिग किशोरी को अपहरण से पहले बहलाकर फुसलाकर उसके साथ यौन संबंध बनाए। युवती जब गर्भवती हो गई तब छह माह बीतने पर उसने युवती का अपहरण कर लिया। इधर पुलिस अपहरणकर्ताओं को पकडऩे के लिए अपनी गतिविधि तेज कर दी है। थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि बहुत जल्द अपहरण के सभी आरोपी पकड़े जाएंगे. इधर, विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने इसे लव जेहाद का मामला बताते हुए कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

(स्रोत : JKNEWS175)


No comments:

Post a Comment