Tuesday 30 May 2023

मरकर जिंदा हुई महिला! ब्रेस्‍ट कैंसर से थी पीड़ित, फिर बताया मरने के पहले कुछ सेकेंड होता क्‍या है?

 

मरकर जिंदा हुई महिला! ब्रेस्‍ट कैंसर से थी पीड़ित, फिर बताया मरने के पहले कुछ सेकेंड होता क्‍या है?



ब्रेस्‍ट कैंसर से पीड़ित कर्टनी सैंटियागो का कहना है कि वह रुटीन स्‍कैन करा रही थी. उनका दावा है कि इसी दौरान उसकी मौत हो गई. इसके बाद कुछ उसी तरह की जगह पर पहुंच गईं, जिसे लोग स्‍वर्ग बताते हैं. बता दें कि कर्टनी सैंटियागो की उम्र महज 32 साल है.

कर्टनी सैंटियागो ने द मिरर को बताया कि वह जुलाई 2022 में अपना रुटीन चेकअप कराने के लिए अस्‍पताल गई थीं. स्‍कैन के दौरान उनका ब्‍लड प्रेशर अचानक लो होता चला गया. इससे उन्‍हें बेहोशी होने लगी. फिर वह कुछ देर के लिए कोमा में चली गईं.

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का कहना है कि कोमा में पहुंचने के बाद उनको ना तो अपनी चिंता हो रही थी और ना ही परिवार को लेकर कोई चिंता परेशान कर रही थी. इस दौरान उनको अजीब सी शांति महसूस हो रही थी. इसके बाद वह स्‍वर्ग जैसी किसी जगह पर पहुंच गई थीं.

कर्टनी सैंटियागो का कहना है कि मरने के बाद वह समंदर के किनारे पर खड़ी थीं. सामने का नजारा बेहद खूबसूरत था. वहां बहुत ज्‍यादा शांति थी. फिर एक व्‍यक्ति उनके सामने आकर खड़ा हो गया. उन्‍हें लगा कि वह उस व्‍यक्ति को पहचानती हैं.

महिला के मुताबिक, सामने खड़े उस व्‍यक्ति ने उनसे बात भी की. उसने कर्टनी से उसने कहा कि अभी तुम्‍हारे जाने का समय नहीं आया है. तुम वापस लौट जाओ. कर्टनी का दावा है कि इस सब में उनको सिर्फ 40 सेकेंड लगे यानी वह सिर्फ इतनी ही देर के लिए मरी थीं.

इसके बाद कर्टनी पहाड़ों और बचपन के घर से होते हुए अपने शरीर में लौट आईं. जब उन्हें होश आया तो शरीर में कोई मूवमेंट नहीं था. ना ही वह बोल पा रही थीं. डॉक्टरों के मुताबिक, दिमाग में ऑक्सीजन की कमी के चलते कर्टनी बेहोश हो गई थीं. वहीं, कर्टनी का कहना है कि वह 40 सेकंड के लिए जिंदगी और मौत के बीच फंस गई थीं.

(स्रोत : न्युज 18)

No comments:

Post a Comment