Sunday 12 September 2021

अमरुल्लाह सालेह के भाई की हत्या के बाद तालिबान की क्रूरता, लाश को दफनाने तक नहीं दे रहा

 अमरुल्लाह सालेह के भाई की हत्या के बाद तालिबान की क्रूरता, लाश को दफनाने तक नहीं दे रहा


काबुल: तालिबान ने पंजशीर की लड़ाई में अफगानिस्तान के अपदस्थ उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के भाई रोहुल्लाह अजीजी को मार डाला है। इतना ही नहीं, तालिबान लड़ाके रोहुल्ला के शव को दफनाने तक नहीं दे रहे हैं। रोहुल्ला पिछले कई दिनों से पंजशीर में तालिबान से मुकाबला कर रहे थे। वे नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स के एक यूनिट के कमांडर भी थे। तालिबान ने दावा किया है कि उसके लड़ाकों ने पंजशीर पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया है।

सालेह के भाई के शव को दफनाने से रोक रहे आतंकी
इबादुल्ला सालेह ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से बात करते हुए पुष्टि की कि तालिबान ने मेरे चाचा को मार डाला है। वे हमें शव को दफनाने तक नहीं दे रहे। वे कह रहे हैं कि उसका शरीर सड़ जाना चाहिए। तालिबान की सूचना सेवा अलेमाराह के उर्दू भाषा वाले हैंडल ने कहा कि "रिपोर्टों के अनुसार पंजशीर में लड़ाई के दौरान रोहुल्लाह सालेह मारे गए हैं।''

सालेह की लाइब्रेरी तक पहुंचा तालिबान

तालिबान का दावा है कि वे अमरुल्‍ला सालेह की उस लाइब्रेरी तक पहुंच गए हैं जहां से उन्‍होंने कुछ दिनों पहले एक वीडियो मेसेज जारी किया था। तालिबान आतंकियों ने लाइब्रेरी में घुसने की तस्‍वीरें भी जारी की हैं। इसमें आतंकी उसी स्‍थान पर बैठे नजर आ रहे हैं जहां पर अमरुल्‍ला सालेह बैठे हुए थे। इस अहमद मसूद के समर्थक रहे मार्शल दोस्‍तम ने ताजिकिस्‍तान और उज्‍बेकिस्‍तान समेत अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय से मांग की है कि वे आतंकियों वाली अफगान सरकार को मान्‍यता देने में हड़बड़ी न करें। उन्‍होंने कहा कि जिस कैबिनेट को तालिबान ने बनाया है, उसमें दुनिया के इनामी आतंकी शामिल हैं।

अहमद मसूद के हथियारों पर तालिबान का कब्जा

यही नहीं तालिबानी आतंकियों ने अहमद मसूद को बड़ा झटका देते हुए उनके हथियारों के एक अड्डे पर कब्‍जा कर लिया है। तालिबान ने इसका वीडियो जारी करके अपने दावे का समर्थन किया है। पंजशीर एक बड़े इलाके पर कब्‍जा करने के बाद तालिबानी अब जमकर हिंसा करने में जुट गए हैं और घर-घर जाकर लोगों की तलाश कर रहे हैं। नैशनल रेजिस्‍टेंस फोर्स का कहना है कि तालिबान ने सैंकड़ों लोगों ने लोगों की हत्‍या किए जाने के बाद इलाका खाली कर दिया है।

(स्रोत : नवभारत टाइम्स)

No comments:

Post a Comment