Tuesday 7 September 2021

आधी रात में छात्रा को भेजता था अश्लील मैसेज, करता था छेड़खानी, छात्रों ने प्रोफेसर को सिखाया सबक Sudhendra Singh

 आधी रात में छात्रा को भेजता था अश्लील मैसेज, करता था छेड़खानी, छात्रों ने प्रोफेसर को सिखाया सबक

             By Sudhendra Singh 



झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में स्थित कोल्हान विश्वविद्यालय के स्नात्कोत्तर में दर्शनशास्त्र विभाग के अध्यक्ष डॉ केके अखौरी पर गुरु-शिष्या परम्परा को तार-तार करने का आरोप है। सोमवार को छात्रा को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया और आरोपी प्रोफेसर के साथ धक्का-मुक्की करते हुए पिटाई की। मौके पर पहुंची मुफ्फसिल थाना पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर आरोपी विभागाध्यक्ष डॉ अखौरी को हिरासत में ले लिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने आरोपी प्रोफेसर के निलंबन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।


कई दिन से छात्रा को अश्लील मैसेज भेज रहा था आरोपी डॉ अखौरी
छात्रा का आरोप है कि डॉ केके अखौरी काफी दिनों से अश्लील मैसेज भेज रहा था। परेशान होकर छात्रा ने कोल्हान विश्वविद्यालय छात्र यूनियन को इसकी जानकारी दी। इसके बाद छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर पहुंचकर जमकर हंगामा किया। आरोपी डॉ अखौरी के साथ धक्का-मुक्की और पिटाई भी की। हालांकि इसमें आरोपी को कोई खास चोटें नहीं आई है। छात्र-छात्राएं लगातार आरोपी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

आधी रात के बाद भेजते थे अश्लील मैसेज
पीड़ित छात्रा का कहना है कि डॉ अखौरी कई दिनों से वाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजते थे। विरोध करने के बाद वे हरकत से बाज नहीं आ रहे थे। बताया जाता है कि इससे पूर्व भी छात्रा के साथ आरोपी ने क्लास में अश्लील हरकतें भी की थीं। हंगामे की सूचना मिलने पर विश्वविद्यालय पहुंची थाना पुलिस ने छात्रा से लिखित शिकायत लेकर आरोपी प्रोफेसर को हिरासत में ले लिया है।

विश्वविद्यालय पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंच संभाली स्थिति
छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय परिसर में आरोपी डॉ अखौरी के साथ जब मारपीट कर रहे थे, उसकी जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक भवन से सीएचडब्लू डॉ एससी दास, प्रोक्टर डॉ एमए खान, सीसीडीसी डॉ मनोज महापात्र सहित कई पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और बीच बचाव कर डॉ केके अखौरी को छात्रों के चंगुल से छुड़ाया। फिर पीजी विभाग में बैठाकर कागजी प्रक्रिया पूरी की गई। आरोपी डॉ अखौरी ने पीजी छात्रा और छात्र प्रतिनिधियों से माफी मांगी।

आरोपी डॉ अखौरी का निलंबन लगभग तय
घटना के बाद कुलपति प्रो गंगाधर पंडा की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय सभागार में बैठक हुई। जिसमें आरोपी प्रोफेसर डॉ अखौरी को निलंबित करने पर चर्चा की गई। मंगलवार को विश्वविद्यालय अनुशासन समिति की बैठक के बाद आरोपी डॉ अखौरी के निलंबन संबंधी अधिसूचना जारी होना तय माना जा रहा है।

(स्रोत : नवभारत टाइम्स)

No comments:

Post a Comment