Wednesday 27 October 2021

9वीं में पढ़ने वाली प्रेमिका के साथ भागा प्रेमी, घरवालों ने कराया मुकदमा तो दोनों ने दी जान

 9वीं में पढ़ने वाली प्रेमिका के साथ भागा प्रेमी, घरवालों ने कराया मुकदमा तो दोनों ने दी जान


उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में घर से भागे नाबालिग प्रेमी युगल ने जहर खा लिया। दोनों की ग्वालियर में मौत हो गई। इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। प्रेमिका कक्षा नौंवी की छात्रा थी। वहीं, प्रेमी ग्यारहवीं में पढ़ता था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

हमीरपुर जिले के राठ कस्बे की एक नाबालिग लड़की कक्षा नौंवी में पढ़ती थी। जिसे कक्षा ग्यारहवीं में पढ़ने वाला एक नाबालिग छात्र अपने साथ ले गया था। दोनों के परिजन संभावित स्थानों में तलाश करते रहे, लेकिन दोनों का पता नहीं चला। ये दोनों कार में सवार होकर घर से भागे और मध्यप्रदेश के शिवपुरी पहुंच गए। इधर नाबालिग छात्रा के परिजनों ने घटना की तहरीर कोतवाली में दी। जिस पर पुलिस ने नाबालिग छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दोनों की तलाश शुरू कर दी। बताते हैं कि कोतवाली में मुकदमा दर्ज होने से दोनों घबरा गए और मध्यप्रदेश के शिवपुरी में कार हाइवे में खड़ी कर दोनों ने जहर खा लिया। जिससे दोनों की हालत बिगड़ गई।

घटना की जानकारी होते ही शिवपुरी पुलिस ने दोनों को हास्पिटल भिजवाया। जहां हालत नाजुक होने पर दोनों को ग्वालियर रेफर कर दिया गया। ग्वालियर में छात्रा को देखते ही चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि छात्र की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजन मौके पर पहुंच गए हैं। बुधवार को वहां की पुलिस दोनों के शवों का पोस्टमॉर्टम करा रही है। राठ कोतवाल राजेश चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि आत्महत्या की घटना से पहले ही छात्रा के परिजन की तहरीर पर धारा-366, 363 आईपीसी के तहत मुकदमा लिखा जा चुका है।

प्रेमिका की हालत गंभीर देख प्रेमी ने मांगी थी मदद

राठ कोतवाली के इंस्पेक्टर राजेश चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि शिवपुरी में हाइवे किनारे वैन खड़ी कर छात्र पास में ही मेडिकल स्टोर पहुंचकर मदद मांगी थी। जिसके बाद वहां थाने की पुलिस ने दोनों को हास्पिटल भिजवाया था। हालत नाजुक होने पर ग्वालियर रेफर किया गया। जहां पहले नाबालिग छात्रा की मौत हुई, फिर उसके बाद छात्र की मौत हो गई। इंस्पेक्टर ने बताया कि नाबालिग छात्र और छात्रा घर से भागकर मध्यप्रदेश के शिवपुरी में जहर खाया था। दोनों के परिजन वहां मौके पर पहुंच गए हैं। बताया कि छात्रा के परिजन की तहरीर पर मामला पहले ही लिखा गया था। मामले की जांच जारी है।

(स्रोत : नवभारत टाइम्स)


No comments:

Post a Comment