Tuesday 26 October 2021

भूत बन डरा रहे थे, लोगों ने पीट-पीट कर उतार दिया प्रैंक वीडियो बनाने का 'भूत'

 भूत बन डरा रहे थे, लोगों ने पीट-पीट कर उतार दिया प्रैंक वीडियो बनाने का 'भूत'



अभिषेक कुमार झा, वाराणसी

प्रैंक वीडियो बनाना वाराणसी के युवाओं को महंगा पड़ गया। देर रात भूत बन कर लोगों को डराने का वीडियो बनाने वाले 3 युवाओं को जनता ने पकड़ लिया और पहले तो जमकर पिटाई की, उसके बाद स्थानीय पुलिस में शिकायत की।

पुलिस तीनो युवाओं को साथ लेकर पुलिस स्टेशन ले आई। घंटों थाने पर युवाओं को बैठाए रखा गया। अंत में यूटूबर्स द्वारा माफी मांगने और फिर कभी ऐसा न करने की बात कहने के बाद छोड़ा गया।

लड़कियों के विग और सफेद कपड़े पहन बने थे भूत
वाराणसी के ही रहने वाले तीन युवक V-blog नाम से यू-ट्यूब चैनल चलाते हैं। ये युवक अलग-अलग तरीके से वीडियो बनाकर यू-ट्यूब पर अपलोड करते हैं। रविवार रात चितईपुर थाने के करौंदी आईटीआई के सामने सुनसान सड़क पर सफेद कपड़े पहन और लंबे विग को पहन कर खड़े थे। हर आने-जाने वाले राहगीरों को अचानक से सामने आकर डरा रहे थे। कुछ दूरी पर खड़ा इनका साथी वीडियो बना रहा था।

इसी बीच महामना कॉलोनी निवासी निखिल राय अपने एक साथी के साथ स्कूटी से आ रहा था । यू-ट्यूबर अचानक से सामने आ गया, लेकिन निखिल ने समझ लिया कि ये कोई प्रैंक वीडियो बनाने वाला यू-ट्यूबर है। फिर क्या था उसने कुछ दूर जाकर अपने साथियों को बुलाया और उन तीनों यू-ट्यूबर को जमकर पीटा। इसी बीच शोर सुनकर आसपास के लोग भी आ गए और स्थानीय लोगों ने भी उन तीनों की जमकर पिटाई की। निखिल ने बाकायदा उन तीनों को पकड़ कर स्थानिय पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

माफी मांगने पर पुलिस ने किया मामला रफा दफा
थाने पर तीनों युवकों को जब पुलिस के सुपुर्द किया गया, उसके बाद उन तीनों युवकों के जान में जान आई। उसके बाद शिकायतकर्ता निखिल ने लिखित शिकायत दी। चितईपुर के थाना अध्यक्ष मिर्ज़ा रिजवान बेग ने उन युवकों के माता-पिता को थाने बुलवाया । फिर उन युवकों से बाकायदा माफी मंगवाई और आगे से ऐसा न करने की हिदायत देकर मामला रफा-दफा किया । पुलिस ने युवकों के पास से लड़कियों के विग और सफेद लबदानुमा कपड़ा भी बरामद किया।

(स्रोत : नवभारत टाइम्स)


No comments:

Post a Comment