Sunday 30 April 2023

CSK vs PBKS: एक ही गेंद पर दोनों बल्लेबाज आउट! जडेजा ने किया कुछ ऐसा कि अंपायर भी रह गए हक्के-बक्के

CSK vs PBKS: एक ही गेंद पर दोनों बल्लेबाज आउट! जडेजा ने किया कुछ ऐसा कि अंपायर भी रह गए हक्के-बक्के



चेन्नई: पंजाब के खिलाफ भले ही अपने घर पर चेन्नई सुपरकिंग्स हार गई, लेकिन दिल अपने खेल से एकबार फिर रविंद्र जडेजा जीत गए। पिछले सीजन सीएसके की कप्तानी कर चुके जड्डू इस बार बतौर खिलाड़ी ही अपनी सेवाएं दे रहे हैं। शानदार ऑलराउंडर जडेजा गेंद से कितने खतरनाक हैं, ये बात किसी से छिपी नहीं। वह कई बार ऐसे कारनामे कर जाते हैं, जो किसी सामान्य इंसान के बस की बात नहीं। शायद तभी जो धोनी ने उन्हें 'सर जडेजा' की उपाधि दी थी। अब जड्डू ने एक गेंद पर दो-दो विकेट झटके हैं। अंपायर भी रिएक्ट करने से खुद को रोक नहीं पाए।

एक तीर से दो शिकार

पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई ने 200 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए धवन और प्रभसिमरन ने 26 गेंद में 50 रन की साझेदारी कर पंजाब को तेज शुरुआत दिलाई। देशपांडे ने पांचवें ओवर में चौका खाने के बाद धवन को कैच आउट कराया। पावरप्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 62 रन था। प्रभसिमरन ने आठवें ओवर में मोईन अली के खिलाफ अपना दूसरा छक्का लगाया, लेकिन अगले ओवर में रविंद्र जडेजा की फिरकी में फंस गए और महेंद्र सिंह धोनी ने स्टंप करने में कोई गलती नहीं की। अथर्व तायडे (17 गेंद में 13 रन) 11वें ओवर में गेंद जडेजा के हाथ में ही मार बैठे। इसी गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन भी आउट हो गए।

पहले कैच फिर रन आउट

दरअसल, अपने ही फॉलो थ्रू में अथर्व तायडे का आसान सा कैच लेने के बाद जडेजा के दिमाग में शरारत सूझी। वह तायडे को केवल वाइड गेंदबाजी कर रहे थे, आखिर में यह वार निशाने पर लगा। 17 गेंद में 13 रन बनाकर वह एक रिटर्न कैच दे बैठे। कैच लेने के बाद जडेजा ने देखा कि नॉन स्ट्राइक एंड पर मौजूद लियाम लिविंगस्टोन क्रीज से बाहर हैं, ऐसे में जडेजा ने मजाक-मजाक में उन्हें भी रन आउट की कोशिश की। अंपायर भी हंसने से नहीं रोक पाए। आउट होने से पहले लियाम लिविंगस्टोन ने 24 गेंद में 40 रन बनाए। 16वें ओवर में उन्होंने तीन छक्का मारकर मैच पंजाब की ओर मोड़ दिया था।

(स्रोत : नवभारत टाइम्स) 

No comments:

Post a Comment