Tuesday 15 June 2021

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया घोषित:रोहित और गिल करेंगे ओपनिंग, शार्दूल ठाकुर को नहीं मिली 15 खिलाड़ियों में जगह,

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया घोषित:रोहित और गिल करेंगे ओपनिंग, शार्दूल ठाकुर को नहीं मिली 15 खिलाड़ियों में जगह


       न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया ने 15 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट के आधार पर यह तय है कि भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही पारी की शुरुआत करेंगे। बॉलिंग कॉम्बिनेशन पर अभी सस्पेंस बरकरार है। हालांकि, शार्दूल ठाकुर के बाहर होने से चार तेज गेंदबाजों को प्लेइंग-11 में शामिल किए जाने की उम्मीद काफी कम हो गई है।

बैटिंग कोर बरकरार, विहारी भी टीम में
       भारत ने इस मैच के लिए बल्लेबाजी का कोर वही रखा है, जो इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में था। यानी रोहित और गिल के बाद नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा, नंबर चार पर कप्तान विराट कोहली और नंबर-5 पर अजिंक्य रहाणे का खेलना तय लग रहा है। टीम में हनुमा विहारी को भी शामिल किया गया है। अगर भारतीय टीम 6 विशेषज्ञ बल्लेबाजों (विकेटकीपर को छोड़कर) के साथ उतरती है तभी विहारी को प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है। ऐसी स्थिति में पंत नंबर-7 पर आएंगे। अगर विहारी शामिल नहीं होते हैं तो पंत नंबर-6 पर खेलेंगे।

दो स्पिनर्स के खेलने की उम्मीद बढ़ी
        भारत के 15 खिलाड़ियों की लिस्ट से यह भी जाहिर हो रहा है कि टीम मैनेजमेंट दो स्पिनर्स को खिलाने का मन बना रहा है। अगर चार तेज गेंदबाज खेलते हैं तो रविचंद्रन अश्विन या रवींद्र जडेजा में से किसी एक को बाहर होना होगा। ऐसे में शार्दूल ठाकुर को शामिल किया जाता, क्योंकि वे अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं। अब जबकि शार्दूल टीम में नहीं हैं तो ईशांत, शमी, बुमराह और सिराज के खेलने से भारतीय बल्लेबाजी कमजोर होने की आशंका है।

ईशांत और सिराज पर सस्पेंस जारी

        भारत ने ईशांत, बुमराह, शमी और सिराज के साथ-साथ उमेश यादव को भी शामिल किया है। हालांकि, हालिया फॉर्म और मौकों के लिहाज से उमेश के खेलने की उम्मीद कम बताई जा रही है। बुमराह और शमी की प्लेइंग-11 में जगह तय मानी जा रही है। ऐसे में पेंच यहीं अटकता है कि ईशांत और सिराज में से किसे प्लेइंग-11 में मौका मिलेगा। इस सवाल का जवाब मैच के दिन ही मिल सकता है।  

(स्रोत : दैनिक भास्कर)


     

No comments:

Post a Comment