Sunday 3 April 2022

जहरीली शराब और ब्रेड ने खराब की 500 रूसी सैनिकों की हालत, यूक्रेन के लोगों ने लिया 'बदला', दो की मौत

जहरीली शराब और ब्रेड ने खराब की 500 रूसी सैनिकों की हालत, यूक्रेन के लोगों ने लिया 'बदला', दो की मौत


कीव : रूस-यूक्रेन जंग में अब तक पुतिन की सेना को भारी नुकसान उठाना पड़ा रहा है। नए दावे के मुताबिक खारकीव के निकट मौजूद रूसी सैनिकों की जहरीली ब्रेड खाने के बाद मौत हो गई है। सैनिकों को ये ब्रेड यूक्रेनी नागरिकों ने 'गिफ्ट' के रूप में दी थी। एक यूक्रेनी खुफिया एजेंसी ने यह दावा किया है। यूक्रेन के मुख्य खुफिया निदेशालय ने शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट में बताया कि इज़ियम नागरिकों की ओर से दी गई ब्रेड खाने के बाद 3rd मोटर राइफल डिवीजन के दो सैनिकों की तत्काल मौत हो गई।

डेलीमेल की खबर के अनुसार जहरीला खाना खाने के बाद 28 अन्य सैनिक आईसीयू में हैं और नागरिकों की ओर से दी गई जहरीली शराब पीने के बाद सैकड़ों 'गंभीर रूप से बीमार' हैं। फेसबुक पोस्ट में एजेंसी ने कहा, 'यूक्रेनी नागरिक हर संभव तरीके से आक्रमणकारियों का विरोध कर रहे हैं। उपलब्ध जानकारी के अनुसार इज़ियम के स्थानीय नागरिकों ने 3rd मोटर राइफल डिवीजन के रूसी सैनिकों का 'स्वागत' जहरीली ब्रेड से किया। परिणामस्वरूप दो सैनिक तत्काल मर गए और 28 अन्य को आईसीयू में भर्ती कराया गया।'

500 सैनिक जहरीली शराब पीकर बीमार

एजेंसी ने कहा कि 3rd मोटर राइफल डिवीजन के लगभग 500 सैनिक जहरीली शराब पीने के बाद अस्पताल में भर्ती हैं। रूसी सैनिकों को जहर दिए जाने की खबरें ऐसे समय पर आ रही हैं जब रूसी सेना के पीछे हटने के दावे के बाद कीव के बाहरी इलाकों में आम नागरिकों की सामूहिक कब्रें खोजी गई हैं। यूक्रेन के उप रक्षा मंत्री ने दावा किया है कि यूक्रेन ने 'पूरे कीव क्षेत्र' को वापस अपने कब्जे में ले लिया है।

(Source : Navbharat Times)


No comments:

Post a Comment