Monday 18 April 2022

Patna News : राजधानी में 30 फीसदी तक बढ़ सकता है बस-ऑटो का किराया, महंगाई से परेशान लोगों को लगेगा एक और झटका

Patna News : राजधानी में 30 फीसदी तक बढ़ सकता है बस-ऑटो का किराया, महंगाई से परेशान लोगों को लगेगा एक और झटका


पटना : पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की कीमतों (Petrol Diesel Rate in Bihar) में लगातार हो रही बढ़ोतरी से आम लोगों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। इस बीच पटना में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने वालों को तगड़ा झटका लग सकता है। पटना में ऑटो और बस संचालक किराये में 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। वहीं पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन, बिहार के सदस्यों ने रविवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने पटना जंक्शन से डाक बंगला क्रॉसिंग तक विरोध मार्च निकाला। साथ ही किराये में बढ़ोतरी की मांग रखी।

ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन ने रखी मांग

ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन-बिहार के महासचिव राज कुमार झा ने कहा कि वो परिवहन आयुक्त के पास किराए में 30 फीसदी बढ़ोतरी की अपनी मांग रखेंगे। एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि अगर परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता वाली समिति उनके प्रस्ताव को मंजूरी नहीं देती है तो भी वे किराए में बढ़ोतरी करेंगे। इसकी वजह है बढ़ती लागत और ईंधन की कीमतों को लगातार हो रहा इजाफा। उन्होंने कहा कि महंगाई की वजह से उनके लिए मौजूदा किराये पर गाड़ियों को चलाना असंभव हो गया है।

पटना में जानिए कितना बढ़ सकता है किराया

एसोसिएशन ने किराये में बढ़ोतरी का जो फैसला लिया है उस पर नजर डालें तो यात्रियों को अब गांधी मैदान से पटना जंक्शन के लिए 13 रुपये और गांधी मैदान से दानापुर के लिए 39 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं अभी गांधी मैदान से पटना जंक्शन का वर्तमान किराया 10 रुपये और गांधी मैदान से दानापुर का किराया 30 रुपये है। दूसरे रूट पर भी इसी के तहत यात्री किराये में बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है।

(Source : Navbharat Times)




No comments:

Post a Comment