Sunday 3 April 2022

मस्जिद के सामने 'हनुमान चालीसा' बजाने पर मनसे नेता ह‍िरासत में, कहा- उद्धव सरकार ऐक्‍शन ले वरना और बजेगा लाउड स्‍पीकर

मस्जिद के सामने 'हनुमान चालीसा' बजाने पर मनसे नेता ह‍िरासत में, कहा- उद्धव सरकार ऐक्‍शन ले वरना और बजेगा लाउड स्‍पीकर


मुंबई: महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में मस्‍ज‍िदों पर लगे लाउडस्‍पीकर को लेकर राजनीत‍िक सरगर्मी तेज हो गई है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के मुख्यालय में रविवार को स्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ बजाया गया। इस पर मुंबई पुल‍िस ने कार्रवाई करते हुए मनसे नेता महेंद्र भानुशाली को ह‍िरासत में ल‍िया है। साथ ही पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। उधर, महेंद्र भानुशाली ने चेतावनी दी है क‍ि अगर महाराष्‍ट्र की एमवीए सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो मस्जिदों के सामने बड़े-बड़े लाउडस्पीकरों पर 'हनुमान चालीसा' बजाई जाएगी।

दरअसल पहले ही पार्टी प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को कहा था। उन्होंने कहा था कि अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर लगाकर और हनुमान चालीसा बजाया जाएगा।

रव‍िवार को घाटकोपर में मनसे कार्यकर्ताओं ने पेड़ों के ऊपर लाउडस्पीकर लगाया और हनुमान चालीसा का पाठ किया। मनसे नेता महेंद्र भानुशाली ने अपने ऑफिस के ऊपर स्पीकर को लगाया था। इस पर मुंबई पुल‍िस ने ब‍िना अनुमत‍ि के लाउडस्‍पीकर लगाने को लेकर कार्रवाई की। 

महेंद्र भानुशाली ने कहा क‍ि मुंबई पुलिस ने मुझ पर 5,050 रुपये का जुर्माना लगाया और नोटिस दिया कि अगर मैं इसे फिर से करूंगा, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। मेरे लाउडस्पीकर बाद में दिए जाएंगे। उन्‍होंने चेतावनी देते हुए कहा क‍ि एमवीए सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो मस्जिदों के सामने बड़े-बड़े लाउडस्पीकरों पर 'हनुमान चालीसा' बजाई
जाएगी।

(Source : Navbharat Times)

No comments:

Post a Comment