Friday 26 November 2021

चीन के मुद्दे पर सुब्रमण्यम स्वामी तीखे तेवर, बोले- मोदी सरकार में सच मानने की हिम्मत है या नहीं

चीन के मुद्दे पर सुब्रमण्यम स्वामी तीखे तेवर, बोले- मोदी सरकार में सच मानने की हिम्मत है या नहीं ?


भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने आज गुरुवार को एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अपनी ही सरकार से चीन के मुद्दे पर सवाल पूछते हुए स्वामी ने कहा कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया, यह सच मानने का दम मोदी सरकार में है या नहीं? इससे पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मिलने के बाद मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड ट्वीट करके निशाना साधा था।

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि चीन पहले ही हम पर आक्रमण कर चुका है, वह हमारे कुछ हजार वर्ग किलोमीटर पर कब्जा कर टाउनशिप, सड़कें और निगरानी चौकियां बना चुका है। और हम जानते ही नहीं है। कोई आया नहीं… क्या मोदी सरकार में इस सच्चाई को स्वीकार करने का दम नहीं है? या देश को 1962 की तरह फिर से चीन से अपमान सहना पड़ेगा?

मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करके साधा था निशाना

स्वामी ने शुक्रवार को ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने लिखा था कि, ' मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड:-
 इकॉनमी- फेल, सीमा सुरक्षा- फेल, विदेश नीति- अफगानिस्तान में असफलता, राष्ट्रीय सुरक्षा- पेगासस मसला, आंतरिक सुरक्षा- कश्मीर मसला.. कौन है जिम्मेदार?- सुब्रमण्यम स्वामी।'



पीएम मोदी ने कहा था कोई हमारी सीमा में नहीं घुसा है
पिछले साल गलवान घाटी में भारत और चीन सैनिकों के बीच हुए हिंसक झड़प के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सर्वदलीय बैठक की थी। सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि न तो कोई हमारी सीमा में घुसा है और न ही हमारी पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में हैं।


भारत और चीन के बीच हो चुकी है 23 दौर की बातचीत

भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद को लेकर दोनों देशों के अधिकारियों के बीच 23 दौर की बैठक हो चुकी है। इतना ही दोनों देशों के मिलिट्री कमांडर के बीच भी 13 राउंड की बातचीत हो चुकी है। इतने दौरान की बैठक होने के बावजूद अभी तक हुई बातचीत बेनतीजा रही और सीमा विवाद का कोई हल नहीं निकल पाया।

(स्रोत : नवभारत टाइम्स)



No comments:

Post a Comment