Tuesday 30 November 2021

पत्नी और ससुराल वालों के चलते युवक ने नदी में कूदकर दी जान, एक करोड़ की मांग से परेशान होकर किया सुसाइड

पत्नी और ससुराल वालों के चलते युवक ने नदी में कूदकर दी जान, एक करोड़ की मांग से परेशान होकर किया सुसाइड




खरगोन : मध्य प्रदेश के खरगोन में बड़वाह के नर्मदा एक्वाडक्ट पुल से छलांग लगाने वाले युवक का शव तीन दिन बाद नदी में मिला। पुलिस को उसकी स्कूटी से सुसाइड नोट भी मिला जिसमें उसने अपनी मौत के लिए चार लोगों को जिम्मेदार बताया है। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि पत्नी और ससुराल वाले उससे एक करोड़ रुपये मांग रहे थे।

पिछले गुरुवार को दोपहर मे रीवा निवासी अजय द्विवेदी नामक युवक ने इंदौर से स्कूटी पर अपने साथी के साथ ओंकारेश्वर जाने के दौरान नर्मदा एक्वाडक्ट पुल से छलांग लगाई थी। तीन दिनों से गोताखोरों की टीम सर्चिंग में जुटी थी। शनिवार को मुरल्ला नर्मदा नदी में तैरते हुए शव को देख लोगो ने सूचना दी। गोताखोरों ने उसे बाहर निकाला तो अजय द्विवेदी की पहचान हुई।

सूचना मिलते ही मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे। मृतक के पिता प्रमोद द्विवेदी बेटे के शव से लिपटकर रोने लगे। पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए बड़वाह शासकीय अस्पताल पहुंचाया। मृतक अजय के पिता प्रमोद द्विवेदी रीवा जिले के सिरमौर में डिप्टी रेंजर है। उन्होंने आरोप लगाया कि बेटे के ससुराल वालो ने अजय और हमारे खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करा दिया है और पैसो के लिए प्रताड़ित भी किया जा रहा था। इसके कारण बेटे ने आत्महत्या की है।

सुसाइड नोट में अजय ने लिखा कि उसकी मौत का जिम्मेदार गुरु प्रसाद तिवारी, प्रार्थना तिवारी, प्रिंस तिवारी और रमा तिवारी हैं। उन्होंने तीन साल से उसके और परिवार के खिलाफ अदालत में केस कर रखा है और इसके बदले एक करोड़ की मांग कर रहे थे। इसी से परेशान होकर उसने ये कदम उठाया है।

बड़वाह थाने के इंचार्ज जगदीश गोयल ने बताया कि 25 तारीख को एक्वाडक्ट पुल से नर्मदाजी में एक व्यक्ति कूद गया था। शनिवार को उसकी लाश नदी में मिली। युवक इंदौर में रहकर स्टॉक मार्केट का काम करता था। उसका पत्नी से विवाद चल रहा था और मामला कोर्ट में है। उसी से परेशान होकर युवक ने यह कदम उठाया। उसकी गाड़ी से सुसाइड नोट मिला है। इसकी जांच की जा रही है। जंच में जो तथ्य सामने आएंगे. उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

( स्रोत : नवभारत टाइम्स)

No comments:

Post a Comment