Thursday 11 March 2021

पाकिस्तान: मुल्तान में हिंदू परिवार के पांच लोगों की हत्या से दहशत, चाकू-कुल्हाड़ी दे रहे बेरहमी की गवाही

 पाकिस्तान: मुल्तान में हिंदू परिवार के पांच लोगों की हत्या से दहशत, चाकू-कुल्हाड़ी दे रहे बेरहमी की गवाही

        पाकीस्तान के मुल्तान प्रान्त में एक बार फिर से हिंदू समुदाय के खिलाफ क्रूर हिंसा का एक मामला सामने आया है। पाकिस्तान में एक परिवार के पांच लोगों की गला रेत कर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद पाकिस्तान में हिंदू समुदाय काफी डरा हुआ है। घटना के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल सका। पाकिस्तान में हिंदुओं और दूसरे अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ हिंसा के कई मामले सामने आ चुके हैं।

चाकू-कुल्हाड़ी बरामद
        मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुल्तान के इस हिंदू परिवार के सदस्यों की लाशें रहीम यार खान शहर से 15 किलोमीटर दूर चक नंबर 135-पी, अबू धाबी कॉलोनी में उनके घर में मिली हैं। पुलिस ने चाकू और कुल्हाड़ी सहित हत्या के हथियार बरामद किए हैं। परिवार के मुखिया की पहचान राम चंद मेघवाल (36) के तौर पर की गई है। उनकी टेलरिंग की दुकान थी।
अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा जारी
        अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ-साथ पाकिस्तान के मानवाधिकार संगठन भी अल्पसंख्यकों को निशाना बनाए जाने के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं लेकिन हालात बेहतर होते नजर नहीं आ रहे। सिर्फ हिंदू नहीं, ईसाइयों, अल्पसंख्यक जातियों के साथ भी अक्सर हिंसा के मामले सामने आते हैं। कभी नाबालिग बच्चियों का अपहरण कर जबरदस्ती उनकी शादी करा दी जाती है और धर्म बदल दिया जाता है, तो कभी पूजास्थलों और घरों को निशाना बनाया जाता है।

No comments:

Post a Comment