Wednesday 23 March 2022

Hyderabad fire : कबाड़ के गोदाम में लगी आग, 11 मजदूरों की मौत, सभी बिहार के

Hyderabad fire : कबाड़ के गोदाम में लगी आग, 11 मजदूरों की मौत, सभी बिहार के


हैदराबाद : हैदराबाद के भोईगुड़ा में बुधवार सुबह दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां के एक कबाड़ के गोदाम में आग लगने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं एक अन्य को आग से बचा लिया गया। घटना के बाद इलाके में कोहराम मच गया। जले मजदूरों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल में भेजे गए हैं। वहीं मौके पर अधिकारी और स्थानीय नेताओं की भीड़ जमा हो गई है।

गांधी नगर स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मोहन राव के अनुसार हादसा कबाड़ के गोदाम में आग लगने से हुआ। जिस समय आग लगी, दुकान के अंदर कुल 12 सदस्य मौजूद थे। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग बुझाई। राहत कार्य शुरू हुआ। जब तक अंदर मौजूद लोगों को बाहर निकाला गया, देर हो चुकी थी।

11 मजदूरों के शवों को गांधी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि मृतक मजदूर उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले थे। राव ने आगे बताया कि हालांकि आग के पीछे के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। आग पर काबू पा लिया गया है। डीआरएफ आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची।

सोते समय ही जले
हैदराबाद के भोईगुड़ा में आग लगने की घटना पर पुलिस कमिश्नर सीवी आनंद ने कहा कि आग लगने की घटना एक कबाड़ गोदाम में हुई। घटना के समय 12 प्रवासी मजदूर यहां रह रहे थे। सुबह क़रीब 3:30 बजे आग लगनी शुरू हुई। ज्यादातर शव सोती हुई अवस्था में मिले हैं।

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद अग्निकांड में मारे गए लोगों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। सीएम ने कहा कि आग में जलकर मरने वाले हर एक पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा।

( स्रोत : ANI & नवभारत टाइम्स )

No comments:

Post a Comment