Friday 11 March 2022

Indian Missile in Pak: भारत की तरफ से गलती से चली मिसाइल पहुंची पाक, रक्षा मंत्रालय ने दिए जांच के आदेश

Indian Missile in Pak: भारत की तरफ से गलती से चली मिसाइल पहुंची पाक, रक्षा मंत्रालय ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली: पाकिस्तान की सेना ने गुरुवार को ये दावा किया था कि भारत की तरफ से एक फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (High Speed Flying Object India) ने उनके हवाई क्षेत्र में घुसपैठ की है। पाकिस्तानी सेना के प्रॉपगैंडा विंकि यह ऑब्जेक्ट पाकिस्तानी सीमा में 124 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से घुसा था। हालांकि इसपर भारत की तरफ से कोई प्रतिक्रिया शुरू में नहीं आई लेकिन शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) की तरफ से प्रेस नोट जारी कर इस बाबत जानकारी दी गई है।

रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि तकनीकी खराबी के कारण नौ मार्च को नियमित रखरखाव के दौरान दुर्घटनावश एक मिसाइल चल गई। मंत्रालय ने कहा कि मिसाइल पाकिस्तान के एक इलाके में गिरी और घटना को अत्यंत खेदजनक बताया।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि भारत सरकार ने दुर्घटनावश मिसाइल चल जाने की घटना को गंभीरता से लिया है और उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘तकनीकी खराबी के कारण नौ मार्च को नियमित रखरखाव के दौरान दुर्घटनावश एक मिसाइल चल गई।’’ बयान में कहा गया, ‘‘पता चला है कि मिसाइल पाकिस्तान के एक इलाके में गिरी। यह घटना अत्यंत खेदजनक है, राहत की बात है कि कोई जनहानि नहीं हुई।’’


क्या था मामला

गुरुवार को पाकिस्तान की सेना ने भारत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि भारत ने एक फ्लाइंग ऑब्जेक्ट ने उनके हवाई क्षेत्र में दाखिल हुआ है। प्रॉपगैंडा विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन के डायरेक्टर जनरल मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने दावा किया था कि ये मिसाइल 124 किमी की स्पीड से घुसा था। पाक ने ये भा दावा किया था कि भारत का यह फ्लाइंग ऑब्जेक्ट खानेवाल जिले के मियां चन्नू के पास गिरा था जिससे आस-पास के क्षेत्रों को कुछ नुकसान हुआ है।

(Source : Navbharat Times)

No comments:

Post a Comment