Friday 18 March 2022

The Kashmir Files के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को Y कैटेगरी सिक्योरिटी, परछाई जैसे CRPF के जवान हर वक्त रहेंगे साथ

The Kashmir Files के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को Y कैटेगरी सिक्योरिटी, परछाई जैसे CRPF के जवान हर वक्त रहेंगे साथ


बहुचर्चित फिल्म ‘The Kashmir Files’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को केंद्र सरकार की तरफ से ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। पूरे भारत में विवेक अग्निहोत्री जहां भी जाएंगे, उनके साथ सीआरपीएफ के जवान मौजूद रहेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने यह भी बताया कि सीआरपीएफ के आठ कमांडो ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा में चौबीसों घंटे विवेक अग्निहोत्री में तैनात रहेंगे।

कश्मीरी पंडितों पर ढाए गए जुल्म और उनके विस्थापन पर आधारित फिल्म ‘The Kashmir Files’ दर्शकों को बेहद पसंद आ रही है। कई राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है। वहीं, इस फिल्म को लेकर सियासत भी गरमाई हुई है। एक धड़ा फिल्म की जमकर तारीफ कर रहा है और कश्मीरी पंडितों के समर्थन में खड़ा होने की बात कर रहा है।

जबकि, दूसरा धड़ा इस फिल्म को राजनीतिक एजेंडा बता रहा है। कई राजनीतिक दल इस फिल्म का विरोध भी कर रहे हैं। साथ ही इस फिल्म के कलाकार अनुपम खेर और डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री पर भी निशाना साधा जा रहा है। वहीं, दो दिन पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी ने इस फिल्म की तारीफ करते हुए विपक्ष पर तीखा हमला बोला था।

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग हमेशा Freedom Of Expression के झंडे लेकर घूमते हैं, वो पूरी जमात पिछले 5-6 दिनों से बौखला गई है। उन्होंने कहा, “फिल्म के तथ्यों, उसके आर्ट आदि के आधार पर विवेचना करने की जगह उसको डिस्क्रेडिट करने के लिए मुहिम चलाई जा रही है और एक पूरा इको-सिस्टम इस काम में लग गया है।”

(Source : Jansatta)



No comments:

Post a Comment