Friday 25 March 2022

सरकार मेरे हिसाब से चलेगी, जिसे दिक्कत है मुझे बता दें, बदलने में देर नहीं लगेगीशिवराज सिंह चौहान

सरकार मेरे हिसाब से चलेगी, जिसे दिक्कत है मुझे बता दें, बदलने में देर नहीं लगेगी... शिवराज सिंह चौहान


भोपाल : उत्तराखंड से लौटने के बाद एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार की रात अधिकारियों और मंत्रियों के साथ मैराथन बैठक की है। इस दौरान खराब प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को जमकर चमकाया है। इसके साथ ही सीएम ने काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को जमकर चमकाया है। सीएम ने कलेक्टर और एसपी को दो टूक शब्दों में कहा है कि सरकार हमारे हिसाब से चलेगी, जिसे दिक्कत है बता दें, मुझे बदलने में देर नहीं लगेगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि मैं भी परिश्रम की पराकाष्ठा करता हूं, आप भी प्रदेश के बेहतर बनाने में कोई कसर न छोड़ें।


इसके साथ ही सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राशन माफियाओं को सीधे जेल भेजे। उन्होंने कहा कि हम जनता के लिए हैं, बेइमानों के लिए नहीं हैं। राशन माफियाओं पर कोई रहम नहीं, मेरे सीधे निर्देश हैं, सीधे जेल भेजो। इसी तरह से पीएम आवास में जो पैसा खा रहे हैं, उन पर कठोरतम कार्रवाई होनी चाहिए। सीएम ने कहा कि हम ई-बाउचर शुरू कर रहे हैं, हम ई-बाउचर देंगे तभी पैसा ले पाएंगे। कृषि विभाग इसमें काम कर रहा है। मिलावटखोरों पर हमें कोई रहम नहीं करना है। यह मानवता के दुश्मन हैं।

जल जीवन मिशन का काम ढंग से देखें

वहीं, एमपी में जल जीवन मिशन को लेकर ढेर सारी शिकायतें आ रही हैं। इस पर सीएम ने जिला कलेक्टरों से कहा है कि जल जीवन मिशन के काम को ढंग से देखें। पता चला कि नल गया और पानी पहुंचा ही नहीं, यह नहीं होना चाहिए। 10 अप्रैल से जलाभिषेक अभियान फिर से शुरू करना है। जन अभियान का सहयोग लें। भू जल स्तर को ऊपर उठाना है।


सीएम ने लॉ एंड ऑर्डर को लेकर भी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एमपी लॉ एंड ऑर्डर के मामले में टॉप पर रहे। महिला अपराध के मामले में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करनी है। सिवनी, शहडोल, रतलाम और रायसेन में प्रभावी कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि कानूनी प्रक्रिया अपना काम करेगी लेकिन दंड ऐसा देना है कि वो 17 बार अपराध करने से पहले सोचे। ऐसे अपराधियों को हमें छोड़ना नहीं है। यह मेरा साफ संदेश है। अपराधियों के कब्जे से 21 एकड़ भूमि मुक्त कराया है। लोगों को भय के साए में रखने वालों पर कठोरतम कार्रवाई करनी है।

(Source : Navbharat Times)

No comments:

Post a Comment