Tuesday 22 March 2022

क्या तीन दशक पहले कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार की फाइलें खुलेंगी, DGP ने दिया जवाब

 क्या तीन दशक पहले कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार की फाइलें खुलेंगी, जम्मू कश्मीर के DGP ने दिया जवाब


जम्मू: जम्मू-कश्मीर के डीजीपी (Jammu and Kashmir DGP) दिलबाग सिंह ने मंगलवार को कहा कि 1990 में घाटी से कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) के पलायन से जुड़े मामलों को जरूरत पड़ने पर फिर से खोला जा सकता है। उन्होंने कहा हमारे सामने कोई मामला आता है तो इस पर गौर करेंगे। उन्होंने कहा कि हम आतंकवाद से जुड़े किसी भी मामले की जांच करते हैं और आगे भी करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि आतंकी अपराध के लिए जिम्मेदार किसी को भी नहीं बख्शेंगे और सख्त कार्रवाई की जाएगी। दिलबाग सिंह कि यह टिप्पणी विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर विवाद के बीच आई है जो 1990 में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर केंद्रित है।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि जब तक घाटी में आतंकियों की मौजूदगी है, तब तक निशाना बनाकर की जाने वालीं हत्याएं सुरक्षा एजेंसियों के लिए चुनौती बनी रहेंगी। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बल सीमा पर सतर्कता बरत रहे हैं।

पलायन से जुड़े मुद्दे की जांच पर टिप्पणी करते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीजीपी शेष पॉल वैद ने कहा कि यदि ये सभी मामले तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचते हैं तो आतंक के पीड़ितों को इससे बेहतर कुछ नहीं दिया जा सकता है। पिछले हफ्ते रिलीज हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी हैं। उत्तर प्रदेश समेत बीजेपी शासित ज्यादातर राज्यों ने फिल्म को टैक्स फ्री घोषित कर दिया है।

(स्रोत: नवभारत टाइम्स)

No comments:

Post a Comment