Tuesday 25 January 2022

पटना में रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन से रेल यातायात बाधित, रात 10 बजे के बाद स्थिति हुई सामान्य

पटना में रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन से रेल यातायात बाधित, रात 10 बजे के बाद स्थिति हुई सामान्य


पटना : बिहार की राजधानी पटना में हजारों लोगों के ट्रेन की पटरियों पर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन के कारण सोमवार को कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा या उनके मार्ग बदलने पड़े। पूर्व मध्य रेलवे (ECR) और जिला प्रशासन के अनुसार, कई घंटों तक रेल यातायात बाधित रहने के बाद रात 10 बजे के बाद बहाल हो पाया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से किसी तरह रेलवे ट्रैक को खाली कराया और इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया।

जिला प्रशासन ने बताया कि रेल प्रशासन की ओर से मिली सूचना के मुताबिक रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से आयोजित परीक्षा को लेकर कुछ अभ्यर्थियों ने राजेंद्र नगर रेलवे ट्रैक को अचानक जाम कर दिया। सूचना प्राप्त होते ही तुरंत कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर अभ्यर्थियों से बातचीत की और मामले को नियंत्रित करने का प्रयास किया। लेकिन लोग नहीं माने और रेलवे ट्रैक को लगभग साढ़े चार घंटे तक जाम किया, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

जानकारी के मुताबिक, स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को नियंत्रित करने का प्रयास किया। फिर भी लोग नहीं माने। आखिरकार हल्का बल प्रयोग कर रेलवे ट्रैक को जाम से मुक्त कर सामान्य स्थिति बहाल की गई और रेल का परिचालन सुचारू किया गया।

विज्ञप्ति के अनुसार, इस मामले में जिला प्रशासन और जीआरपी की ओर से प्राथमिकी दर्ज की गयी है और चार लोगों की गिरफ्तारी की गई है। इस मामले को कोचिंग संस्थानों की ओर से प्रेरित किया गया है जिसकी पहचान की जा रही है। वैसे कोचिंग संस्थानों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

( स्रोत : नवभारत टाइम्स)

No comments:

Post a Comment