Saturday 15 January 2022

ऋषभ पंत की कमाल की सेंचुरी पर टीम ड्रेसिंग रूम में सबने खड़े होकर बजाईं तालियां

 ऋषभ पंत की कमाल की सेंचुरी पर टीम ड्रेसिंग रूम में सबने खड़े होकर बजाईं तालियां


केपटाउन

मार्को यानसन की यह गेंद थोड़ी सी छोटी थी। पंत ने उसे ऑन साइड की ओर खेलकर एक रन पूरा किया। यह रन पूरा करते ही उन्होंने हेलमेट उतारा और दोनों हाथ आसमान में उठाए। वह ड्रेसिंग रूम की ओर जोश में इशारा कर रहे थे। कप्तान विराट कोहली समेत पूरी टीम ने खड़े होकर तालियां बजाईं।

वे जानते थे कि इस पारी की अहमियत। ऋषभ पंत के बल्ले से निकला यह शतक, कमाल का है। मैच के नतीजे पर असर डालने वाला। पिच जिस पर बाकी सभी बल्लेबाज संघर्ष करते रहते नजर आए, पंत खड़े रहे। शॉट खेलते रहे। गेंदबाजों को छकाते रहे। पंत के बल्ले से निकली यह सबसे शानदार सेंचुरी कही जा सकती है।

भारत की दूसरी पारी 198 पर सिमटी। इसमें से ऋषभ पंत ने नाबाद 100 रन बनाए। भारत के आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह रहे। पंत जब आउट होकर पविलियन लौट रहे थे तो कोच राहुल द्रविड़ भी बालकनी के करीब उनके लिए खड़े होकर तालियां बजा रहे थे। टीवी पर कॉमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने भी पंत की इस पारी की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा, 'मैं भी खड़े होकर सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक के लिए तालियां बजा रहा हूं।'

भारत की ओर से पंत के बाद दूसरा हाईऐस्ट स्कोर 29 रहा जो कप्तान विराट ने बनाया। हालांकि कोहली ने अपनी उस पारी के लिए 143 गेंदों का सामना करना पड़ा। जब पंत ने 133 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की।

(स्रोत : नवभारत टाइम्स)



No comments:

Post a Comment