Thursday 20 January 2022

मिडल ऑर्डर फिर लड़खड़ाया, भारत को साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे में 31 रन से हराया

मिडल ऑर्डर फिर लड़खड़ाया, भारत को साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे में 31 रन से हराया



पार्ल (दक्षिण अफ्रीका)

रासी वान डर डुसेन और कप्तान तेंबा बावुमा के विपरीत अंदाज में जड़े शतक और दोनों के बीच दोहरी शतकीय साझेदारी से दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को 31 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई। वान डर डुसेन (96 गेंद में नाबाद 129, नौ चौके, चार छक्के) और बावुमा (143 गेंद में 110 रन, आठ चौके) के बीच चौथे विकेट की 204 रन की साझेदारी से दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट पर 296 रन बनाए। भारतीय टीम इसके जवाब में शिखर धवन (79), विराट कोहली (51) और शार्दुल ठाकुर (नाबाद 50) के अर्धशतक के बावजूद आठ विकेट पर 265 रन ही बना सकी।

धवन और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 92 रन भी जोड़े। ये दोनों जब तक क्रीज पर थे तब तक भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा था लेकिन इन दोनों के जल्दी जल्दी आउट होने के बाद शार्दुल ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। शार्दुल ने जसप्रीत बुमराह (नाबाद 14) के साथ 51 रन की अटूट साझेदारी करके हार के अंतर को कम किया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एंडिले फेहलुकवायो ने 26, तबरेज शम्सी ने 52 और लुंगी एंगिडी ने 64 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। केशव महाराज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 42 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

भारत को अंतिम 10 ओवर में 94 रन की दरकार थी और टीम के लिए यह लक्ष्य पहाड़ जैसा साबित हुआ। शार्दुल ने मैच की अंतिम गेंद पर एक रन के साथ अपना पहला अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 43 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा। 

(स्रोत : नवभारत टाइम्स) 

No comments:

Post a Comment