Thursday 27 January 2022

रेलवे ग्रुप डी : राज्‍यव्‍यापी हुआ छात्र आंदोलन जहानाबाद में छात्रों ने पटना गया रेलखंड किया बाधित

रेलवे ग्रुप डी : राज्‍यव्‍यापी हुआ छात्र आंदोलन  जहानाबाद में छात्रों ने पटना गया रेलखंड किया बाधित



जहानाबाद :
RRB (Railway Recruitment Board) ग्रुप डी के परीक्षाओं के नियम में बदलाव को लेकर उपजा विरोध आज तीसरे दिन भी तेज होता नजर आ रहा है। दो दिन पहले शुरू हुआ विरोध के कारण कई जिलों में रेल सेवाएं घंटों प्रभावित रहीं। आज बुधवार को गणतंत्र दिवस पर भी छात्रों ने पटना गया रेलखंड ठप कर दिया।

पहले छात्र पटरियों पर ट्रेनके सामने बैठकर अपना विरोध जता रहे थे। आंदोलित छात्रों ने गया से पटना जा रही सवारी गाडी को जहानाबाद स्टेशन पर रोक दिया और ट्रेन के सामने उतरकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। अभ्यर्थियों ने आरआरबी के फैसले को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनका आरोप था कि रेलवे के ग्रुप डी में दो परीक्षाएं ली जा रहीं हैं। जो छात्रों के भविष्य के साथ खेलवाड़ करने जैसा है। उनका कहना है कि अचानक नियमों में बदलाव छात्रों की मेहनत को छलने जैसा है। छात्रों ने कहा इस बदलाव का हम लोग विरोध करते रहेंगे।

वही जाम की सूचना पाकर जिले के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर छात्रों को समझाने बुझाने में जुटे हुए हैं ताकि रेल परिचालन को शुरू कराया जा सके लेकिन छात्र अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं वही ट्रैक जाम होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है सुबह से ही छात्र ने ट्रेक पर उतरकर रेल सेवा को प्रभावित कर दिया है।

(स्रोत : नवभारत टाइम्स)

No comments:

Post a Comment