Monday 17 January 2022

हिरण की छलांग, एक उड़ान में पार की पूरी सड़क, देखकर भौचक्के रह गए लोग

हिरण की छलांग, एक उड़ान में पार की पूरी सड़क, देखकर भौचक्के रह गए लोग



सिवनी

एमपी (Madhya Pradesh Dear Viral Video) में जंगली जानवरों के अनोखे वीडियो सामने आते रहते हैं। छिंदवाड़ा स्थित पेंच नेशनल पार्क का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इस वीडियो को पर्यटकों ने शूट किया है। वायरल वीडियो में एक हिरण ने ऊंची छलांग लगाई है। वहां मौजूद पर्यटकों ने इस नजारे को कैमरे में कैद कर लिया है। हिरण की इतनी ऊंची छलांग एमपी में हाल के दिनों में शायद ही कोई देखा होगा।

हिरण की इतनी लंबी छलांग को देखकर शायद आप यकीन नहीं कर पाएंगे। मगर वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक हिरण तलाब की तरफ से आता है। सड़क के करीब पहुंचने से पहले ही वह उस पार जाने के लिए छलांग लगा देती है। हिरण हवा में करीब 10 फीट की ऊंचाई तक ऊपर जाता है और 30 फीट लंबी पूरी सड़क एक झटके में पार कर जाती है।

बताया जा रहा है कि पेंच नेशनल पार्क में इन दिनों पर्यटक खूब पहुंच रहे हैं। इस दौरान हिरण का एक झुंड उनके सामने से गुजर रहा था। पर्यटकों को देखकर हिरण इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान यह हिरण अकेले वहां पड़ गया था। पर्यटकों को देखकर वह डर गया और ऊंची छलांग लगा दी। अकेले पड़े हिरण का वीडियो लोग पहले से बना रहे थे। इस दौरान हिरण का छलांग लगाते हुए वीडियो कैमरे में कैद हो गया।

(स्रोत: नवभारत टाइम्स)

No comments:

Post a Comment