Monday 7 February 2022

हजारीबाग में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, 1 युवक की मौत, जमकर बवाल

हजारीबाग में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, 1 युवक की मौत, जमकर बवाल


हजारीबाग. झारखंड के हजारीबाग जिले के दुलमहा में रविवार देर शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई. इस घटना में नईटांड़ निवासी सिकंदर पांडेय के 17 वर्षीय इकलौते पुत्र रूपेश कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. उसे स्थानीय लोगों की मदद से अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. थोड़ी देर बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मौत की सूचना पर ग्रामीण उग्र हो गये और जमकर बवाल काटा.

घटना की जानकारी मिलते ही एसडीओ पूनम कुजूर, डीएसपी नाज़िर अख्तर, पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी नीरज कुमार सिंह दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए. हालांकि मामले को शांत करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. इस दौरान उपद्रवियों ने कुछ गाड़ियां और घरों को जलाने की कोशिश की.

हालांकि प्रशासन की पहल पर इलाके के जनप्रतिनिधि, समाजसेवी और बुद्धिजीवी के मनाने पर ग्रामीण शांत हुए और मृत युवक के शव का पोस्टमार्टम करने दिया. प्रशासन की मौजूदगी में ही युवक का अंतिम संस्कार किया गया. इस मामले में कुल 27 लोगों को नामजद आरोपी बनाते हुए केस दर्ज किया गया है. 4 लोगों को गिरफ्तारी किया गया है.

मृतक के परिजनों का कहना है कि पूरा मामला मॉब लिंचिंग से जुड़ा हुआ है और प्रशासन ने भी भरोसा दिया है कि पूरे मामले को मॉब लिंचिंग की तरह देखा जाएगा. और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जिला में इंटरनेट सेवा बंद करवा दी. हजारीबाग एसपी मनोज चौथे ने बताया कि दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद ग्रामीणों के बवाल को पुलिस ने तुरंत नियंत्रित कर लिया. वहीं, युवक की मौत के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिले में कोई अफवाह न फैले, इसलिए एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवा बंद कराई गयी. स्थिति थोड़ी सामान्य होते ही इंटरनेट सेवा फिर से शुरू कर दी जाएगी.


No comments:

Post a Comment