Tuesday 15 February 2022

लालू लीला, दो घंटे में होटवार जेल से निकले .... रिम्‍स होगा नया ठिकाना

लालू लीला, दो घंटे में होटवार जेल से निकले .... रिम्‍स होगा नया ठिकाना



रांची : लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले से जुड़ी सबसे बड़ी 139.35 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के मामले में दोषी करार दिए गए है। बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव को होटवार जेल भेज दिया गया था लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य कारणों को ध्‍यान रखते हुए उन्‍हें रिम्‍स ले जाया गया है। उन्‍हें 21 फरवरी को सजा सुनाई जानी है। सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद को दोषी करार दिए जाने के तुरंत बाद लालू यादव को हिरासत में ले लिया गया। लालू यादव ने कोर्ट ने सीधे रिम्‍स ले जाने की मांग की थी। लेकिन कोर्ट ने कोर्ट ने पहले सीधे उन्‍हें होटवार जेल भेजने का निर्देश दिया। होटवार जेल में डॉक्‍टरों की टीम लालू के स्‍वास्‍थ्‍य की जांच कर रही है।

कोर्ट ने दिया होटवार ले जाने का आदेश

लालू यादव के वकील ने अदालत से लालू यादव की उम्र और खराब तबीयत को लेकर गुहार लगाई थी। अधिवक्‍ता प्रभात कुमार ने कोर्ट में अर्जी देकर कहा था कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत ठीक नहीं इसलिए जेल प्राधिकरण को निर्देश दिया जाए कि उन्‍हें रिम्‍स में शिफ्ट किया जाए।

दो घंटे में होटवार जेल से रिम्‍स ले जाए गए आरजेडी सुप्रीमो

करीब सवा दो बजे लालू प्रसाद को कड़ी सुरक्षा के बीच सीबीआई कोर्ट से होटवार जेल पहुंचाया गया। इस बीच जेल अधीक्षक द्वारा तत्काल मेडिकल टीम का गठन कर लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की जांच शुरू की गई। स्वास्थ्य जांच को लेकर रांची के सिविल सर्जन को भी विशेष रूप से बुलाया गया, जिसमें यह तय हुआ कि लालू प्रसाद जिन गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। ऐसे में उनका इलाज जेल अस्पताल में संभव नहीं है और रिम्स भेजने की सिफारिश की गई। तत्काल जेल प्रशासन की ओर से सारी आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी करते हुए एंबुलेंस की व्यवस्था की गई।

लालू प्रसाद को रिम्स लाकर पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया

लालू प्रसाद के रिम्स आने की सूचना मिलते ही रिम्स प्रबंधन ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर दी। लालू प्रसाद को रिम्‍स लाकर पेइ्रंग वार्ड में भर्ती किया गया। इससे पहले भी रांची जेल में रहने के दौरान लालू महीनों रिम्स में इलाजरत थे। उस वक्त उनका इलाज रिम्स के सीनियर चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद के नेतृत्व में इलाज होता था। अब उनका निधन हो गया है। इसलिए अन्य विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने रिम्स पहुंचते ही लालू प्रसाद को अपनी निगरानी में ले लिया है।

(Source : Navbharat Times)


No comments:

Post a Comment