Thursday 3 February 2022

500 के स्ट्राइक से रन जड़े, सिर्फ बाउंड्री से रन बनाने वाला पहला खिलाड़ी

500 के स्ट्राइक से रन जड़े, सिर्फ बाउंड्री से रन बनाने वाला पहला खिलाड़ी



एंटिगा. भारतीय अंडर-19 टीम के बल्लेबाजों (Indian Under-19) ने सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन किया. टीम ने टूर्नामेंट के (Under-19 World Cup) अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को दबाव में ला दिया है. टीम ने मैच में (India vs Australia) पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 290 रन बनाए हैं. कप्तान यश धुल (Yash Dhull) और शेख रशीद ने आक्रामक पारी खेली. इसके अलावा अंतिम ओवर में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश बाना (Dinesh Bana) ने विस्फोटक पारी खेली और एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

भारत ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 49 ओवर में 5 विकेट पर 263 रन बनाए. अंतिम ओवर में दिनेश बाना और निशांत सिंधु ने 27 रन बटोरे. व्हिटनी के इस ओवर की पहली 2 गेंद पर सिंधु ने चौका और छक्का जड़ा. तीसरी गेंद पर लेग बाई के रूप में एक रन बना. फिर अंतिम 3 गेंदों पर दिनेश बाना ने 2 छक्के और 1 चौका जड़ा. 17 साल के हरियाणा के बाना 4 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद लौटे. उनका स्ट्राइक रेट 500 का रहा है. उन्होंने 2 चौके और 2 छक्का लगाया. वे महिला, पुरुष और अंडर-19 कैटेगरी में 4 या उससे अधिक गेंद पर सिर्फ बाउंड्री से रन बनाने दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं.

कप्तान यश धुल ने मौजूदा टूर्नामेंट में अपना पहला शतक लगाया. वे 110 के स्कोर पर पारी के 46वें ओवर में आउट हुए. अगली ही गेंद पर शेख रशीद को निस्बेट ने सिनफील्ड के हाथों कैच करा दिया. रशीद अपने शतक से चूक गए. उन्होंने 108 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा. वहीं धुल ने 110 गेंद पर 110 रन बनाए. 10 चौके और एक छक्का लगाया.

भारतीय टीम 10वीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैच से पहले 7 बार भिड़ंत हुई है. टीम ने अब तक ऑस्ट्रेलिया को 5 मुकाबलों में मात दी है. दूसरी ओर कंगारू टीम सिर्फ 2 बार ही भारत को हरा सकी है.

(स्रोत : न्यूज18)

No comments:

Post a Comment