Thursday 10 February 2022

भाजपा के कब्जे से मुक्त कराई गई टाटा स्टील की जमीन

भाजपा के कब्जे से मुक्त कराई गई टाटा स्टील की जमीन




जमशेदपुर. जमशेदपुर के कदमा थाना के उलीयान मेन रोड आज सुबह से ही पुलिस छावनी में तब्दील था. दरअसल, कोर्ट के आदेश से यहां दुकानदारों और बीजेपी के कब्जे से टाटा स्टील की जमीन पर कब्जा मुक्त करानी थी. अतिक्रमण हटाने को तैयार प्रशासन के खिलाफ दुकानदारों, भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं का जमावड़ा लगा था.

प्रशासन ने जैसे ही अतिक्रमण हटाना शुरू किया वैसे वैसे विरोध तेज होता गया. लेकिन देखते-देखते प्रशासन की जेसीबी मशीन ने दुकानों के साथ-साथ भाजपा कार्यालय पर अपना पीला पंजा चला दिया. इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया. भाजपा के नेताओं ने क्षेत्र के स्थानीय विधायक मंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और अतिक्रमण हटाने के अभियान को रोकने का प्रयास किया. तब जिला प्रशासन ने लाठी का इस्तेमाल कर सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को खदेड़ दिया. चंद घंटों के भीतर ही प्रशासन ने दो दुकानदारों, एक गोदाम, वाशिंग शोरूम और बीजेपी कार्यालय के कब्जे से टाटा स्टील की जमीन अतिक्रमण मुक्त करवा दी.

कोर्ट के आदेश से की गई इस कार्रवाई पर भाजपा नेताओं ने कहा कि सरकार अपनी तानाशाही दिखा रही है. स्थानीय विधायक और मंत्री के इशारे पर जिला प्रशासन कार्रवाई कर रहा है. पार्टी के नेताओं ने कहा कि भाजपा कार्यालय टूटने से कहीं न कहीं पार्टी का अपमान हुआ है. शहर में विभिन्न राजनीतिक दलों ने अतिक्रमण कर पार्टी कार्यालय बना रखा है. उस पर भी जिला प्रशासन बुलडोजर चलाए. वरना भाजपा इसका जोरदार जवाब देगी.

दुकानदारों का कहना है कि बिना कोई नोटिस भेजे, यह अभियान चलाया गया और हमें सड़क पर ला दिया गया. अब हम कैसे अपने परिवार का पालन पोषण करेंगे. हम सरकार से मांग करते हैं कि हमारी मदद करे. बरसों की मेहनत से जमाई दुकान एक ही पल में प्रशासन ने तोड़ दिया. इसके लिए जिम्मेदार कौन है.

इस अभियान के दौरान एसडीएम संदीप कुमार मीणा, एडीएम, डीएसपी, सीओ, थाना प्रभारी समेत मजिस्ट्रेट मौके पर तैनात थे. एसडीएम संदीप कुमार मीणा ने बताया कि अतिक्रमण को लेकर एक महीना पहले ही नोटिस भेजा गया था, जिसके बाद कई बार थाना और सीओ के माध्यम से इन लोगों को नोटिस भेजा गया. बावजूद इनलोगों की ओर से कोई सहयोग नहीं मिल रहा था, जिसके बाद आज कार्रवाई की गई. जमशेदपुर के एसडीएम संदीप कुमार मीणा ने कहा कि सरकारी काम में किसी तरह की बाधा पहुंचाई गई तो केस दर्ज कर ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

(Source : News 18)



No comments:

Post a Comment