Friday 25 February 2022

Gym में महिला उठा रही थी 180 Kg वजन, गर्दन दब गई और हो गई मौत

Gym में महिला उठा रही थी 180 Kg  8वजन, गर्दन दब गई और हो गई मौत


जिम (Gym) में वर्कआउट (Workout) के दौरान बहुत से लोग हैवी वेटलिफ्टिंग (Heavy weightlifting) करते हैं। इस दौरान कुछ लोग स्पोर्ट लेते हैं, वहीं कई बिना मदद के भारी-भरकम वजन उठाने की कोशिश करते हैं। ऐसे में हादसों की संभावना बढ़ जाती है। सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसे ही हादसे का चौंकाने वाला वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखने के बाद बहुत से लोग इस बात को समझ जाएंगे कि हैवी वेटलिफ्टिंग के दौरान जोश से नहीं, होश से काम लेना चाहिए!

30 से 40 के बीच थी महिला की उम्र

रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला मैक्सिको (Mexico) का है। जहां एक महिला ने जिम में वर्कआउट के दौरान 180 किलोग्राम वजन उठाने का प्रयास किया, तो वह उसके नीचे ही दब गई, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। 'द सन' की रिपोर्ट के अनुसार, महिला कथित तौर पर अपनी बेटी के साथ फिटनेस सेंटर पहुंची थी। महिला का नाम उजागर नहीं किया गया है। लेकिन कहा गया कि उसकी उम्र 30 से 40 साल के बीच थी। ये घटना 21 फरवरी को हुई थी और जिम के सीसीटीवी में कैद हो गई।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जब महिला ने 180 किलो वजन उठाने की कोशिश की, तो Barbell (रॉड) ने उसकी गर्दन को दबा दिया और महिला ने दम तोड़ दिया। हालांकि, जब ये हादसा हुआ तो उसके पास एक व्यक्ति खड़ा था। लेकिन सब इतनी तेजी से हुआ कि वो चाहकर भी कुछ नहीं कर पाया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

(Source : Navbharat Times)

No comments:

Post a Comment