Wednesday 23 February 2022

दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस की बोगी में धुआं, यात्रियों में भगदड़, खिड़की से कूदे लोग

दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस की बोगी में धुआं, यात्रियों में भगदड़, खिड़की से कूदे लोग


बैतूल : एमपी के बैतूल में बुधवार की सुबह दानापुर एक्सप्रेस (Smoke in Danapur Secunderabad Express) के कोच से अचानक धुआं निकलने के कारण यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन को रोककर आग पर काबू पाया गया। आधे घंटे बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया है, घटना की जांच आरपीएफ (Danapur Secunderabad Express in betul) कर रही है। आग पर काबू पाए जाने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली है। बताया जा रहा है कि बैतूल रेलवे स्टेशन से पहले आउटर पर दानापुर से चलकर सिकंदराबाद की ओर जाने वाली ट्रेन क्रमांक 12791 के D1 कोच जनरल बोगी में लगे इलेक्ट्रिक बोर्ड से धुआं उठने लगा।

धुंआ देख कर यात्री डर गए और उनमें हड़कंप मच गया। समय रहते यात्रियों ने ट्रेन में चेन पुलिंग कर रोका। ट्रेन के रुकते ही यात्री दरवाजे से सामान लेकर कूदने लगे और कुछ यात्री इमरजेंसी खिड़की से भी बाहर निकलने लगे। धुआं देखकर यात्री काफी डर गए थे। घटना की जानकारी नागपुर मंडल कार्यालय को मिली और वहां से बैतूल आरपीएफ को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही आरपीएफ जीआरपी और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

इसके बाद दमकल की टीम को बुलाया गया। साथ ही कोच में लगे अग्निशामक यंत्रों की मदद से आग पर काबू पाया गया। घटना की जांच कर रहे अधिकारियों का कहना है कि प्रथम दृष्टया इलेक्ट्रिक बोर्ड मे हुईं स्पार्किंग के बाद धुआं निकला था। घटना में किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

(Source : Navbharat Times)

No comments:

Post a Comment