Thursday 10 February 2022

चतरा में तिलक समारोह में दावत खाने के बाद 500 लोग बीमार, 35 की हालत गंभीर

चतरा में तिलक समारोह में दावत खाने के बाद 500 लोग बीमार, 35 की हालत गंभीर



चतरा. झारखंड के चतरा (Chatara) में में एक तिलक समारोह (Tilak Ceremony) में दावत खाने के बाद लगभग पांच सौ लोगों की तबीयत खराब हो गयी. इनमें से पैंतीस लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना हंटरगंज प्रखंड के वशिष्ठनगर के पिपरपांती मोहल्ले की है. इतनी बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने से हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि तिलक समारोह में भोजन के बाद लगभग 500 लोग बीमार हो गए. मरीजों को आनन-फानन में निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. इनमें से कई की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें बिहार के गया (Gaya) और रांची (Ranchi) रेफर कर दिया है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पिपरपांति मोहल्ले में ध्रुवानंद राव के बेटे परमिंदर राव का शनिवार को तिलक समारोह था, जिसमें लगभग 500 लोग आमंत्रित थे. सभी मेहमानों ने समारोह में दावत खाया था जिसके बाद उन्होंने पेट में और पूरे शरीर में तेज दर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत की. उन्होंने बताया कि रविवार की दोपहर कुछ लोगों के बीमार होने की बात सामने आई. इसके बाद सभी लोगों को निजी और सरकारी अस्पतालों में रविवार शाम और सोमवार को भर्ती करवाया गया.

लोगों ने आरोप लगाया कि पुराने तेल से बने भोजन को खाने से यह घटना हुई. घटना की सूचना पाते ही जिला मुख्यालय से सिविल सर्जन के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम जोरी पहुंची.

चतरा के मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ. श्यामनन्दन सिंह ने बुधवार को मामले की पुष्टि की. लेकिन, उन्होंने 500 लोगों के बीमार होने की बात को गलत बताया और कहा कि इस घटना में 35 लोग बीमार हुए जिन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया और अब अधिकतर को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गयी है. उन्होंने बताया कि कुछ बच्चों की हालत गंभीर थी, जिनका इलाज किया जा रहा है. (भाषा से इनपुट)

(Source : News 18)




No comments:

Post a Comment