Monday 14 February 2022

कानपुर: 78 साल की महिला ने 82 वर्षीय पति पर किया देहज उत्पीड़न का केस, बुजुर्ग की आंखों से छलक आए आंसू

कानपुर: 78 साल की महिला ने 82 वर्षीय पति पर किया देहज उत्पीड़न का केस, बुजुर्ग की आंखों से छलक आए आंसू

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur News) स्थित चकेरी में 78 साल की महिला ने अपने 82 वर्षीय पति पर दहेज उत्पीड़न (Dowry Case) का केस दर्ज कराया है. बुजुर्ग महिला ने पति पर मारपीट करने और घर से निकालने का आरोप लगाया. पुलिस ने महिला की तहरीर पर 82 वर्षीय बुजुर्ग गणेश नारायण शुक्ल तथा उनके बेटे-बहु सहित छह लोगों पर केस दर्ज कर लिया है. इस मामले में हैरान करने वाली एक और बात यह भी है जिस 82 वर्षीय बुजुर्ग गणेश नारायण शुक्ल पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगा है, वह बिना सहारे के चल भी नहीं सकते.

इस केस की तारीख पर पहुंचे गणेश को जब बताया गया कि उन पर दहेज उत्पीड़न का आरोप है तो उनकी आंखों से आंसू छलक आए. उन्होंने कोर्ट में कहा, मैं अब तक सारी जिम्मेदारियां ईमानदारी से निभाता रहा और इस उम्र में कचहरी के चक्कर लगा रहा हूं.

इस मामले में वकील शिवेंद्र कुमार पांडेय बताते हैं कि सभी पक्षों से बात करने के बाद जो तथ्य सामने आए हैं, उसके मुताबिक परिवार के दूसरे सदस्यों को फंसाने के लिए दहेज कानून का गलत प्रयोग किया गया है. वह कहते हैं कि शादी के सात साल बाद दहेज का आरोप उतना प्रभावी नहीं रह जाता. फिलहाल यह मामला मध्यस्थता केंद्र में है ताकि दोनों पक्षों के बीच आपसी बातचीत से विवाद खत्म किया जा सके.

(Source : News 18)

No comments:

Post a Comment