Saturday 5 February 2022

Punjab Polls: रेप केस आरोपी MLA को टक्कर दे रहे हैं पीड़िता के वकील

 Punjab Polls:  रेप केस आरोपी MLA को टक्कर दे रहे हैं पीड़िता के वकील



चंडीगढ़ : अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने नाराज़गी जताई. दरअसल जिस महिला ने सिमरजीत सिंह पर रेप के आरोप लगाए हैं उनके खिलाफ भी कई सारे केस दर्ज करावाए गए हैं. बता दें कि लोक इंसाफ पार्टी के फाउंडर दो बार विधायक रह चुके हैं. इस बार वो जीत का दावा कर रहे हैं. उनका कहना है कि उनके विरोधियों के जमानत जब्त हो जाएंगे.

MLA बनाम वकील
महिला की प्राथमिकी के अनुसार, 52 साल के बैंस ने साल 2020 में उसके साथ कई बार बलात्कार किया. दरअसल महिला एक प्रॉपर्टी के केस में उनसे संपर्क किया था. अब इस महिला का केस लड़ने वाले उनके वकील हरीश राय ढांडा आत्म नगर से अकाली दल के उम्मीदवार हैं और बैंस को टक्कर दे रहे हैं.

क्या कहा सुप्रीम कोर्ट ने
शुक्रवार को, बैंस के खिलाफ तीखी टिप्पणियों के बीच, सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को स्टेटस रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश देते हुए, महिला के खिलाफ दर्ज सभी क्रॉस-एफआईआर के साथ-साथ एक सप्ताह के लिए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी. विधायक के वकील को फटकारते हुए अदालत ने कहा, ‘बैंस दो बार विधायक रहे हैं, उस महिला के खिलाफ कितने मामले दर्ज किए गए हैं, और अब वो अग्रिम जमानत चाहते हैं और वह चाहते हैं कि महिला जेल जाए.’

क्या है FIR में
बैंस के खिलाफ बलात्कार के मामले में पुलिस की चार्जशीट में उनके दो अन्य भाइयों, व्यवसायी करमजीत सिंह और परमजीत सिंह का भी नाम है. इसमें कहा गया है, ‘आरोपी और पीड़िता के मोबाइल टॉवर लोकेशनऔर समय से मेल खाते पाए गए.’ प्राथमिकी 10 जुलाई, 2021 को दर्ज की गई थी.

अब तक गिरफ्तारी क्यों नहीं
छह महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी पुलिस ने न तो बैंस या प्राथमिकी में नामजद अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पिछले साल नवंबर में एक स्थानीय अदालत में चार्जशीट पेश करते हुए लुधियाना पुलिस ने कहा कि “विधायक सिमरजीत बैंस को गिरफ्तार करने से कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती है क्योंकि उनके समर्थक उत्तेजित हो सकते हैं”.

(स्रोत : न्यूज 18)


No comments:

Post a Comment